मुश्किल में टिकटॉक, गूगल प्ले स्टोर पर रेटिंग में भारी गिरावट

टिकटॉक (TikTok) भारत में फिर से मुश्किल में है। यह शॉट वीडियो शेयरिंग ऐप है जिसको 1.5 बिलियन से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। इस पर  800 मिलियन से अधिक अधिक एक्टिव यूजर्स बैकलैश का सामना कर रहे हैं। क्योंकि एक टिकटॉक स्टार और एक यूट्यूब इंफ्लूएंसर के बीच आमना सामना हुआ है। इस साल गूगल प्ले स्टोर पर ऐप की रेटिंग 4.9 से घटकर 1.3 स्टार रह गई है और फिलहाल इसमें गिरावट जारी है। भारत में यूजर ट्विटर पर #bantiktok ट्रेंड कर रहा है। लोग इस ऐप को 1-स्टार रेटिंग दे रहे हैं। ऐप्पल ऐप स्टोर पर अभी भी यह एक सम्मानजनक 4.8 रेटिंग है।
ये है मामला
टिकटॉक पर बैन लगाने का ट्रैंड तब शुरू हुई जब 14 मिलियन फोलोअर्स वाले एक लोकप्रिय टिकटोक स्टार ने बैड टेस्ट में एक छोटा वीडियो पोस्ट किया, जो महिलाओं पर एसिड हमलों को बढ़ावा देता था। यह पहले के Youtube बनाम TikTok लड़ाई से आता है, जहां Youtube इंफ्लूएंसर CarryMinati ने TikTok स्टार अमर सिद्दीकी का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसे बाद में YouTube से हटा दिया गया। यह सब तब शुरू हुआ जब टिकटोक निर्माता आमिर सिद्दीकी ने इंस्टाग्राम पर YouTubers को कॉल करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। अपने वीडियो में, सिद्दीकी ने YouTubers पर TikTok कंटेंट को कॉपी करने और ब्रांड का नाम खराब करने का आरोप लगाया। CarryMinati के नाम से लोकप्रिय रोस्टर अजय नागर, यूट्यूब पर सिद्दीकी के वीडियो के खिलाफ लामबंद हो गया, जिसे बाद में प्लेटफॉर्म की सेवा की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए नीचे किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

सचिन पायलट समेत 19 विधायकों की याचिका पर HC में बहस जारी

Career In Journalism: पत्रकारिता में करियर की संभावनाएं

टीचर बनना चाहते हैं, तो ये टिप्स आपके काम आएंगे