Lakshmi Mittal ने Covid-19 वैक्सीन के लिए दिया 33 करोड़ रुपए का दान

स्टील टाइकून के नाम से पहचाने जाने वाले Lakshmi N Mittal ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी को Covid-19 वैक्सीन तैयार करने के लिए 35 लाख पाउंड (33 करोड़ रुपए) का दान दिया है। लक्ष्मी मित्तल और उनके परिवार ने यह राशि Oxford University के वैक्सीनोलॉजी विभाग को प्रदान की है।
यह विभाग जेनर इंस्टीट्यूट के तहत आता है जिसके निदेशक प्रोफेसर एड्रियन हिल हैं। Oxford University के वैक्सीनोलॉजी विभाग को अब 'लक्ष्मी मित्तल एंड फैमिली प्रोफेसरशिप ऑफ वैक्सीनोलॉजी' के नाम से जाना जाएगा। वैक्सीन के मामले में जेनर इंस्टीट्यूट को सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। इस इंस्टीट्यूट द्वारा तैयार किए गए Covid-19 वैक्सीन का इन दिनों ग्रेट ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील में मानव परीक्षण चल रहा है। अभी इस संस्थान का पूरा ध्यान Covid-19 वैक्सीन पर लगा हुआ है।
आर्सेलर मित्तल के सीईओ लक्ष्मी मित्तल ने कहा, यह पूरी दुनिया के लिए जागृत होने का समय है ताकि भविष्य में इस तरह की महामारियों के हम खुद को तैयार कर सकें। हम सभी को यह अनुभव आया है कि कैसे एक महामारी सामाजिक और आर्थिक स्तर पर नुकसान पहुंचा सकती है। मेरी हमेशा से ही हेल्थ केयर के क्षेत्र में रुचि रही है और Covid-19 वैक्सीन को लेकर चल रहे काम पर मेरा ध्यान था।
Lakshmi Mittal ने Covid-19 वैक्सीन के लिए दिया 33 करोड़ रुपए का दान

Comments

Popular posts from this blog

सचिन पायलट समेत 19 विधायकों की याचिका पर HC में बहस जारी

टीचर बनना चाहते हैं, तो ये टिप्स आपके काम आएंगे

बिल गेट्स ने कहा, 'भारत पूरी दुनिया के लिए कोरोना वैक्सीन का उत्पादन करने में सक्षम है'