WHO ने जारी की चेतावनी, कोरोना का संक्रमण और बढ़ेगा

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर एक बार फिर चेतावनी जारी की है। WHO के मुताबिक विश्व के अधिकांश भागों में अभी भी कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू नहीं पाया जा सका है। WHO ने ये भी चेतावनी दी कि आने वाले दिनों में कोरोना वायरस का संक्रमण और बढ़ेगा। ऐसे में इससे बचकर रहना जरुरी है।
शुक्रवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में WHO के महानिदेशक मट्रेडोस एडहानम गेब्रेयेसेसने ने कहा है कि कोरोना महामारी ने दुनिया के कुछ सबसे धनी देशों की स्वास्थ्य व्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित किया है। जबकि कुछ देशों ने मामूली साधनों के माध्यम से इस पर काबू पाया है। फिलहाल विश्व के अधिकांश देश इस पर काबू पाने में असफल रहे हैं और यह तेजी से फैल रहा है।
WHO प्रमुख ने कहा कि स्थिति ये है कि कोरोना वायरस महामारी अभी भी तेजी से फैल रही है। पिछले 6 सप्ताह के आंकड़ों पर नजर डालें तो कोरोना मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक शनिवार तक कोरोना मरीजों की संख्या 1 करोड़ 25 लाख 7849 हो गई है जबकि मरने वालों का आंकड़ा 5 लाख 60460 तक पहुंचा गया है महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका है, जहां पर संक्रमित मरीजों की तादाद 31 लाख से ज्यादा है जबकि मृतकों की संख्या एक लाख 34 हजार से ज्यादा हो गई है।
CoronaVirus Update: WHO ने जारी की चेतावनी, कोरोना का संक्रमण और बढ़ेगा

Comments

Popular posts from this blog

सचिन पायलट समेत 19 विधायकों की याचिका पर HC में बहस जारी

टीचर बनना चाहते हैं, तो ये टिप्स आपके काम आएंगे

बिल गेट्स ने कहा, 'भारत पूरी दुनिया के लिए कोरोना वैक्सीन का उत्पादन करने में सक्षम है'