Skip to main content

बैन हो चुके चाइनीज ऐप Xender के ये हैं विकल्प, जानें इन File Sharing Apps के बारे में

भारत सरकार द्वारा देश में 59 Chinese Apps को बैन किए जाने से पहले तक इनमें से कई Apps बेहद पॉपुलर थे। इनमें फाइल शेयरिंग ऐप Xender भी शामिल था। यह ऐप छात्रों के अलावा कर्मचारियों के लिए भी बेहद मददगार था। इस ऐप के बैन होने के बाद कई यूजर्स के लिए काफी परेशानी खड़ी हो गई। हालांकि, वर्तमान में Xender के अलावा कई ऐसे Apps हैं जो इस पॉपुलर चीनी ऐप का विकल्प साबित हो सकते हैं। ये Apps गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर इस्तेमाल किए जा सकते हैं। Xender के ऐसे ही Alternatives के बारे में हम आपको जानकारी दे रहे हैं।
SHAREall PRO: File Transfer – Apps on Google Play
यह है Xender के विकल्प:
Files by Google
जैसा कि नाम से ही समझ आता है, यह ऐप Google के द्वारा डेवलप किया गया है। Google App की फाइल्स यूज करने में आसान होती हैं और यूजर्स को फाइल ट्रांसफर करने, जंक फाइल डिलीट करने, डुप्लीकेट फाइल्स को हटाने के अलावा अन्य सुविधाएं प्रदान करती है। यह ऐप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।
uperBeam
SuperBeam ऐप भी यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद ऐप साबित हो सकता है। इसकी मदद से आसानी से फाइल, फोटो, ऐप्स और अन्य चीजें दूसरे डिवाइस के साथ Wi-Fi Direct का यूज कर शेयर की जा सकती हैं। इसके अलावा यूजर्स दूसरे डिवाइस को NFC या QR Codes के जरिए Pair भी किया जा सकता है।
JioSwitch
JioSwitch App रिलायंस जियो स्यूट का एक हिस्सा है और यह यूजर्स को Free experience देता है। यह यूजर को Wi-Fi Direct की मदद से ऑफलाइन ही दूसरे डिवाइस से फाइल शेयर की अनुमति देती है। यह ऐप दूसरे प्लेटफॉर्म से भी फाइल शेयर करने में मदद करता है। इसका मतलब इसकी मदद से यूजर Android Device से एक iOS डिवाइस पर भी फाइलों को शेयर कर सकता है।
ShareAll
शेयरऑल (ShareAll) एक सरल और आसान फाइल शेयरिंग ऐप है जो साइज में बहुत छोटा है। यह यूजर्स को फाइल, इमेज, ऐप सहित अन्य को दूसरे डिवाइस के साथ तेजी से शेयर करता है। इस ऐप में इसके अलावा अन्य कोई फीचर नहीं है और यह सिर्फ फाइल शेयरिंग को ही सपोर्ट करता है।
Send Anywhere
अन्य एप्लीकेशन की तरह ही Send Anywhere App भी यूजर को फाइल, ऐप, इमेज को शेयर करने की अनुमति देता है। यह एक सरल फाइल शेयरिंग ऐप है जो Wi-Fi Direct का इस्तेमाल करने पर वर्क करता है। यह Android और iOS डिवाइस दोनों के लिए उपलब्ध है।

Comments

Popular posts from this blog

सचिन पायलट समेत 19 विधायकों की याचिका पर HC में बहस जारी

टीचर बनना चाहते हैं, तो ये टिप्स आपके काम आएंगे

बिल गेट्स ने कहा, 'भारत पूरी दुनिया के लिए कोरोना वैक्सीन का उत्पादन करने में सक्षम है'